जानिये भारत किसके पास है दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल फ़ोन कीमत करीब 310 करोड़ रुपये

Please log in or register to like posts.
News

भारत के सबसे अमीर, अंबानी न सिर्फ भारत में ही अमीर हैं बल्कि पूरी दुनिया भर के अमीरों के लिस्ट में भी अच्छे पायदान पर हैं। मुकेश अंबानी के घर की बात की जाये तो दुनियां के टॉप 10 महंगे घरों में शामिल है।

Image: Mukesh Ambani and Nita Ambani

 

मुकेश अंबानी और उनके परिवार के लोग अपने लग्जरीयस जीवन शैली के लिए भी जाने जाते हैं। अगर इनके घर, गाड़ी, बंगला, घड़ी, कपड़े, मोबाइल फोन आदि सब चीजों के बारे में बात कि जाये, जिसका इस्तेमाल मुकेश अंबानी और उनके परिवार के लोग करते हैं तो आपको हैरानी होगी इनकी कीमत जानकार। महंगे चीजों के शौक तो सभी को होता है, खासकर आजकल महंगे मोबाइल का ज्यादा मांग की जाती है। जिसके पास जितना पैसा उसके पास उतनी महँगी मोबाइल। वैसे तो मुकेश अंबानी परिवार के अधिकतर लोग ब्लैकबेरी मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल करते हैं।

Image: FALCON SuperNova IPhone 6 Pink Diamond

 

लेकिन नीता अंबानी जिस फोन का इस्तेमाल करती हैं, वह दुनियां का सबसे महँगा मोबाइल फोन है, जिसका नाम फाल्कन सुपरनोवा आईफोन6 पिंक डायमंड (FALCON SuperNova IPhone 6 Pink Diamond) है और इसकी कीमत 48.5 मिलियन डॉलर है, भारतीय पैसे की बात करें तो इसकी कीमत लगभग 315 करोड़ रूपये होगी, इतने पैसों से एक प्राइवेट विमान खरीदने के बाद भी पैसे बच जाएंगे। इस फोन को कंपनी कुछ अमीर लोगों के आर्डर करने के बाद ही बनाती है, फोन को 2014 मे लॉन्च किया गया था।

Image: FALCON SuperNova IPhone 6 Pink Diamond $48.5

 

फ़ोन के खासियत की बात की जाय तो इसके पुरे बॉडी को 24 कैरेट सोना और गुलाबी सोना से बनाया गया है, मजबूती के लिये इसमे प्लैटनियम की परत का इस्तेमाल किया गया है, पिछे के तरफ बढ़ा गुलाबी हिरा (Pink Diamond) लगा हुआ है। इस फोन को कोई भी हैक नहीं कर सकता है, अगर इसे कोई हैक करने की कोशिस भी करता है तो यह इसकी सूचना तुरंत देगा। दिखने में जितना ही खूबसूरत यह फ़ोन है उतना ही महंगा भी है और साइबर खतरों का डर भी इस फोन मे नही है।

This article is non-journalistic content copyrighted by the We-Media author

Reactions

Who liked ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.